शनिवार, जून 05, 2010

रेल्वे स्टेशन पर बारिश में गैहूं भीगने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए एफसीआई प्रबन्धक को कारण बताओ नोटिस जारी किया

नागौर, 5 जून। जिला कलक्टर डाॅ0 समित शर्मा ने शुक्रवार को स्थानीय रेल्वे स्टेशन पर बारिश से गैहूं भीगने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए एफ.सी.आई. के प्रबन्धक एम. के. मेहर को आज कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जबाब तलब किया है।
जिले में अकाल की भीषण स्थिति तथा पंजाब से जिले के लिए मंगवाये गये गैहूं का सहीं ढंग से समय रहते साज सम्भाल नहीं करने और गैहूं बारिश से भीगने के प्रकरण की जानकारी मिलते ही जिला कलक्टर ने इसे अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए जिला रसद अधिकारी श्री भेराराम डिडेल को बुला कर मामले की जांच करने के लिए मौके पर जाने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने फोन पर एफसीआई के प्रबन्धक से गैहूं भीगने एवं वस्तु स्थिति की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि प्लेट फार्म पर बिखरे गैहूं को आज ही उठाकर उचित स्थान पर रखवा कर जिला प्रशासन को अवगत कराने के लिए पाबन्द किया।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की विभिन्न योजनाओं में वितरण के लिए पंजाब से मंगवाये गये गैहूं को एफसीआई के गोदाम में नही रख कर रेल्वे स्टेशन पर ही खुले में पड़ा रखने के कारण बारिश से गैहूं भीगा है। एफसीआई के पास पर्याप्त गोदाम एवं संसाधन उपलब्ध होने के बावजूद गैहूं बारिश से भीगना अत्यन्त ही गम्भीर स्थिति है। समय पर गैहूं तिरपाल से ढका जाता तो वर्षा से गैहूं को बचाया जा सकता था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें