शनिवार, जून 05, 2010

नागौर जिले को पाॅलीथीन मुक्त जिला बनाने के लिए जन सहयोग से वितरित की 55 हजार कपड़ों की थैलियां

नागौर, 5 जून। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आज जिला कलक्टर डाॅ0 समित शर्मा ने जिला मुख्यालय पर 1 जून से 4 जून तक एकत्रित की गई पाॅलिथीन थैलियों को नेहरू बाल उद्यान के पीछे के क्षेत्र में गड्डा खोद कर दफना कर जिले को पाॅलिथीन मुक्त जिला बनाने की विधिवत शुरूआत की। उन्होंने नगरपालिका अध्यक्ष श्री अशोक कुमार जैन, उपाध्यक्ष हाजी गुलजार खां सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में प्रतिबंधित पाॅलिथीन की थैलियों को दफनाया गया। जिले भर में नगरपालिका एवं उपखण्ड मुख्यालयों पर जन सहयोग से आज 55 हजार कपड़े से बनी थैलियों का वितरण किया गया।
55 हजार कपड़ों की थैलियों का जिले भर में हुआ वितरण
जिला प्रशासन की पहल पर आज जिला कलक्टर डाॅ0 समित शर्मा ने नेहरू उद्यान में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर महिलाओं को कपडे की थैलियां वितरित कर इस कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की। जिला मुख्यालय पर आज विभिन्न बाजारों में जन सहयोग से हाथ ठेले वालों व दुकानदारों को समझाइश करते हुए कपड़े की लगभग 9 हजार थैलियों का वितरण किया गया।
नारी चेतना मंच की महिलाओं ने गांधी चैक में बांटी 1 हजार कपड़े की थैलियां
नारी चेतना मंच की अध्यक्षा श्रीमती सरोज प्रजापत के नेतृत्व में सशीला शर्मा, गुलाबी, सुमित्रा भार्गव, शकुन्तला सेन सहित महिलाओं ने आज जिला मुख्यालय स्थित गांधी चैक में विभिन्न दुकानदारों, हाथ ठेले वालों विशेष तौर सब्जी वालों को आज 1000 थैलियों का वितरण किया तथा पौलिथीन थेलियों का उपयोग नहीं करने के प्रति जन जाग्रति पैदा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें